GMCH STORIES

अमरीका के केलिफ़ोर्निया प्रान्त के पूर्व वाटर कमिश्नर अशोक भट्ट की अहमदाबाद म्यूनिसिपल मेयर से की मुलाक़ात

( Read 4430 Times)

11 Dec 23
Share |
Print This Page
अमरीका के केलिफ़ोर्निया प्रान्त के पूर्व वाटर कमिश्नर अशोक भट्ट की अहमदाबाद म्यूनिसिपल मेयर से की मुलाक़ात

नई दिल्ली। अहमदाबाद । अमरीका के केलिफ़ोर्निया प्रान्त के पूर्व वाटर कमिश्नर डूंगरपुर राजस्थान के मूल निवासी अशोक भट्ट ने अहमदाबाद म्यूनिसिपल बोर्ड की मेयर प्रतिभा बेन राकेश कुमार जैन से मुलाक़ात कर स्मार्ट सिटी,वाटर संरक्षण और कचरा संग्रहण सहित अन्य विभिन्न मुद्दों पर चर्चा विस्तार से चर्चा की । 
मेयर प्रतिभा बेन राकेश कुमार जैन राजस्थान के जालौर की मूल निवासी है।

भट्ट ने मेयर जैन और बोर्ड के सदस्यों को स्मार्ट सिटी,वाटर संरक्षण और कचरा संग्रह आदि विषयों पर अपने उपयोगी सुझाव देते हुए म्यूनिसिपल बोर्ड के डेलीगेशन को अमरीका यात्रा के लिए आमन्त्रित किया। 

मेयर प्रतिभा बेन जैन ने मुलाक़ात के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी की मंशा के अनुरूप हमारी प्राथमिकता नगर की सफ़ाई व्यवस्था को और अधिक सुव्यवस्थित करना है और उसके लिए अमेरिका के मोडल के अनुरूप सूखे और गीले कचरे के निस्तारण की माकूल व्यवस्था तथा कचरे से बिजली उत्पादन के प्लाण्ट लगाने के कार्य को और अधिक गति देने का लक्ष्य है। इसी प्रकार स्मार्ट सिटी के अंतर्गत नगर के विभिन्न हिस्सों में सी सी टीवी केमरे लगाना और वर्षा के जल के संचय की आधुनिक तकनीकी को अपनाने पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है । उन्होंने इन विषयों से जुड़ी नवीनतम पद्धतियों के सम्बन्ध में अपने विचार भी साँझा किए। 

 अशोक भट्ट ने मेयर को बताया कि वे केलिफ़ोर्निया स्टेट के वाटर कमिशनर के साथ ही पब्लिक यूटिलिटी कमेटी के चेयरमेन भी रहे है और गुजरात केलिफ़ोर्निया अहमदाबाद सिस्टर सिटी कोंसेप्ट को पुनः हकीकत का जामा पहनाने को इच्छुक है। 

 भट्ट ने बताया कि जनवरी में गाँधी नगर में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात में अमरीका से आने वाले प्रतिनिधिमंडल के गुजरात सरकार के साथ भी सार्थक परिणाम की उन्हें उम्मीद है।

 मुलाक़ात के दौरान अहमदाबाद म्यूनिसिपल बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य और डिप्टी मेयर रम्य कुमार भट्ट भी मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like