राजकीय सार्वजनिक मण्डल पुस्तकालय में बड़ा आयोजन"

( 2290 बार पढ़ी गयी)
Published on : 02 Dec, 23 07:12

भारतीय भाषा उत्सव में युवाओ  को लुभाने वाली मल्टीमीडिया पुस्तकों की प्रदर्शनी: कोटा में राजकीय सार्वजनिक मण्डल पुस्तकालय में बड़ा आयोजन"

राजकीय सार्वजनिक मण्डल पुस्तकालय में बड़ा आयोजन"

भारतीय भाषा उत्सव के तहत, कोटा के राजकीय सार्वजनिक मण्डल पुस्तकालय ने एक अद्भुत मल्टीमीडिया कॉम्पैक्ट डिस्क (सीडी) बुक्स की प्रदर्शनी का आयोजन किया। यह प्रदर्शनी युवाओ को अपनी ओर खींचने में सफल रही।

संभागीय पुस्तकालयाध्यक्ष डॉ. दीपक कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस प्रदर्शनी ने युवाओं को नई तकनीकी दुनिया के साथ जोड़ने का एक नया माध्यम प्रदान किया है। उन्होंने बताया कि युवा वर्ग इस तरह की मल्टीमीडिया पुस्तकों को अधिक अनुकरणीय मान रहाहै।

संदर्भ प्रभारी शशि जैन ने इस प्रकार की प्रोत्साहक पहल का जिक्र करते हुए बताया कि पुस्तकालय में 2300 से भी अधिक ऑडियो पुस्तकों का संग्रह है, जो युवाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। यह संग्रह न केवल विभिन्न विषयों पर ज्ञान को बढ़ावा देने में सहायक है बल्कि नई तकनीकों के माध्यम से शिक्षा को एक नया आयाम देता है।

इस प्रदर्शनी ने शिक्षा के क्षेत्र में नए उदारीकरण के रास्ते खोले हैं और युवाओं को एक संवेदनशील, विज्ञानात्मक, और सर्वांगीण विकास का माध्यम प्रदान किया है।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.