GMCH STORIES

अब चित्तौड़ में भी वंदे भारत ट्रेन का ठहराव

( Read 7644 Times)

23 Sep 23
Share |
Print This Page
अब चित्तौड़ में भी वंदे भारत ट्रेन का ठहराव

चित्तौड़गढ़। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। बड़ी बात यह है कि यह ट्रेन चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन से होकर गुजरेगी। पहले इस ट्रेन का चित्तौड़गढ़ में ठहराव नहीं था लेकिन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और सांसद सीपी जोशी ने प्रयास कर के इस ट्रेन का चित्तौड़गढ़ में स्टोपेज करवाया है।
जानकारी के अनुसार सांसद सीपी जोशी ने वंदे भारत सुपर फास्ट ट्रेन के चित्तौड़गढ़ ठहराव के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मांग की थी। इस मांग को रेल प्रबंधन ने मान कर चित्तौड़गढ़ में भी वंदे भारत का ठहराव दे दिया है। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान की तीसरी सेमी हाई स्पीड वंदे भारत 24 सितम्बर को उदयपुर से रवाना होगी। इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 सितंबर को उदयपुर से जयपुर के मध्य संचालित होने वाली स्वदेशी तकनीक युक्त सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रिमोट वीडियों लिंक के माध्यम से दिल्ली से हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उदयपुर से जयपुर के मध्य उद्घाटन स्पेशल रेल सेवा के शुभारम्भ के अवसर पर चित्तौड़गढ़ में आयोजित समारोह में सांसद सीपी जोशी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहेंगे।
रेलवे के अनुसार 24 सितंबर को गाडी संख्या 09679, उदयपुर जयपुर वंदे भारत उद्घाटन स्पेशल रेलसेवा उदयपुर से 12.30 बजे रवाना होकर 19.20 बजे जयपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09680, जयपुर उदयपुर वंदे भारत उद्घाटन स्पेशल रेलसेवा जयपुर से दिनांक 24,09.23 को 19.50 बजे रवाना होकर मध्यरात्रि 02.35 बजे उदयपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन में वातानुकुलित श्रेणी के 01 एक्जीक्यूटिव एवं 07 कुर्सीयान डिब्बे होंगे। इस ट्रेन का चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर ठहराव होने से लोगों में खुशी की लहर देखने को मिली है। साथ ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी का सभी ने आभार जताया है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like