GMCH STORIES

युवाओं को गंभीर मुद्दों पर जागरूकता लाने के लिए आगे आना होगा: शाश्वत सक्सेना

( Read 4804 Times)

23 Oct 23
Share |
Print This Page
युवाओं को गंभीर मुद्दों पर जागरूकता लाने के लिए आगे आना होगा: शाश्वत सक्सेना

चित्तौड़गढ़। डिजिटल क्रांति के इस युग में हम युवाओं के पास सूचना और प्रौद्योगिकी तक सीधी पहुंच है। डिजिटल क्षेत्र का सकारात्मक उपयोग सामाजिक परिवर्तन का शक्तिशाली साधन है।
यह बात सामाजिक संगठन ‘यूथ मूवमेंट,राजस्थान‘ के संस्थापक शाश्वत सक्सेना ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के जालमपुरा गांव में यूथ मूवमेंट की बैठक में युवाओं से कही । उन्होंने कहा कि हमें सोशल मीडिया की शक्ति से अपनी आवाज बढ़ाने के साथ ही गंभीर मुद्दों के बारें में जन जागरूकता लाने के लिए आगे आना होगा।
यूथ मूवमेंट जालमपुरा ग्राम की बैठक में युवाओं ने अपनी समस्याओं से सक्सेना को अवगत कराया।  जालमपुरा ग्राम अध्यक्ष सुरेश सालवी ने शाश्वत सक्सेना के गांव पहुंचने पर स्वागत किया और युवाओं के द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यो के बारें में उन्हें जानकारी दी। सक्सेना ने सामाजिक कार्य करने के लिए युवाओं को प्रोत्साहित किया।
 इस अवसर पर शंकर गुर्जर, अजय चैधरी, रामचन्द्र सालवी, पप्पु भील, जसपाल सालवी, राजेश लौहार, नारायण नायक, शिवलाल, मनोहर सालवी, ओमप्रकाश नायक, शंकर सालवी, प्रेम रेगर, किशन सालवी, कांतिलाल, राहुल, शंकर भील, लोकेश, कैलाश, सुरेश चन्द , बद्रीप्रसाद तिवारी, अनिल खटीक, कन्हैयालाल शर्मा आदि मौजूद रहे।
गौरतलब है कि यूथ मूवमेंट के संस्थापक शाश्वत सक्सेना को मात्र 17 साल की आयु में चित्तौड़गढ़ जिले में उल्लेखनीय सामाजिक कार्य करने पर जिला कलक्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में जिला स्तर पर सम्मानित किया था। वर्तमान में यूथ मूवमेंट से मेवाड़ के गांव-गांव से युवा ंजुड़ रहे हैं और शाश्वत सक्सेना के मार्गदर्शन में सामाजिक कार्य कर रहे हैं। सक्सेना शिक्षा का स्तर बढ़ाने, पर्यावरण की रक्षा करने, जरूरतमदों की मदद करने, युवाओं को कॅरियर गाइडेंस देने, युवाओं को राजनीति में आगे लाने, 85 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाने आदि के लिए पिछले सात सालों से यूथ मूवमेंट के जरिये कार्य कर रहे हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like