GMCH STORIES

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जयपुर और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलवर  में किया रोड शो

( Read 1604 Times)

16 Apr 24
Share |
Print This Page
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जयपुर और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलवर  में किया रोड शो

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को चुनाव होना है और बुधवार 17 अप्रैल को इन सीटों पर चुनाव प्रचार थम जाएगा। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज नेता अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जोर-शोर से चुनावी प्रचार कर रहे हैं और नेताओं का वाक युद्ध भी चरम सीमा पर है।

सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जयपुर मे भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में शहर की चारदीवारी में मेगा रोड शो किया। इसी प्रकार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव के समर्थन में रोड शो किया।जयपुर में अमित शाह और अलवर में प्रियंका गांधी के मेगा रोड शो में हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ा।

अमित शाह ने रोड शो के दौरान दावा किया की हम राजस्थान में सभी 25 सीटें जीतने जा रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में इस बार देश भर में 400 पार का लक्ष्य हासिल करेंगे। शाह के जयपुर के सांगानेरी गेट से छोटी चौपड़ रोड तक के 1.8 किमी लंबे रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी। विशेष कर केसरिया साफे में बड़ी संख्या में जयपुरवासी रोड शो में पहुंचे।

रोड शो के दौरान गृहमंत्री अमित शाह के रथ में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और जयपुर शहर से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा मौजूद रहीं।गृह मंत्री अमित शाह ने रोड शो के दौरान कहा कि हम राजस्थान में 25 की 25 सीटें जीतने जा रहे हैं। मोदी सरकार ने आंतकवाद के खिलाफ जीरों टोलरेंस, सीमाओं पर मजबूत आधारभूत ढाँचा, नक्सली गतिविधियों को खत्म करना और सशस्त्र बलों की क्षमता बढ़ाई है और हम उसे और अधिक बढाएंगे। हम न्याय सहिंता लागू करेंगे,नशें के खिलाफ लड़ाई लडेंगे। साथ ही भारत को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाएंगे और देश में रोजगार के अवसर बढ़ाएगें एवं निर्यात को भी बढ़ावा देंगे  और ईमानदार करदाताओ का सम्मान करेंगे।

इधर अलवर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव के समर्थन में रोड शो किया। इस रोड शो के दौरान  प्रियंका गांधी एक खुली छत वाले वाहन में थी। 
इस दौरान उनके साथ राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली,भंवर जितेंद्र सिंह और अलवर से कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव भी थे। सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों ने प्रियंका गांधी और कांग्रेस नेताओं का जमकर अभिवादन किया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में जमकर नारे लगाए।

प्रियंका गांधी ने दौसा जिले के बांदीकुई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधान  मंत्री नरेंद्र मोदी पर काले धन को लेकर   कटाक्ष करते हुए कहा कि लोगों को काले धन लाने के नाम पर गुमराह किया गया। अब इलेक्टोरल बॉन्ड की लिस्ट से सच्चाई सामने आई है। उन्होंने कहा कि देश के पूर्वजों ने देश के लिए कुर्बानी दी है।हमारे धर्म में सत्ता को कभी नहीं पूजा, हमने हमेशा सेवा को पूजा है। ये आज सत्ता के लिए सब कुछ कर रहे हैं।पैसे के दम पर सत्ता को गिरा रहे हैं. क्या यही नैतिकता बची है अब भाजपा के नेताओं में। लोगों के भविष्य का क्या होगा? आज पेंशन कहां है, सैनिकों को अग्निवीर बना दिया. दोस्तों को हवाई अड्डे सौंप दिए. गरीब गरीब हो रहा है और अमीर दोस्त अमीर हो रहे हैं.
प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस वादा कर रही है, युवाओं को रोजगार और इंटर्नशिप के दौरान वेतन देंगे।हम रोजगार के लिए युवाओं को अवसर देंगे। पेपरलीक से भारी नुकसान हो रहा है, हम कानून बनाएंगे. हम जॉब कैलेंडर बनाना चाहते हैं, सबसे ज्यादा बोझ महिला उठाती है. हर महिला को सालाना एक लाख रुपए देंगे। महिलाओं को नौकरी में 50 प्रतिशत आरक्षण, 25 लाख तक का मुफ्त इलाज देंगे. कृषि सामान को जीएसटी से मुक्त किया जाएगा।
प्रियंका गांधी ने युवाओं और महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि अर्जुन बन जाओ, जागरुक बन जाओ. किसी नेता या दल पर नहीं, जाति पर नहीं, धर्म पर नहीं, मांस मछली पर नहीं. केवल सही बात करने वालों पर भरोसा करो. आप जागरुक बने तो मेरा दावा है कि भाजपा का एक सांसद नहीं बन सकता. प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा​ कि भाजपा ने वैक्सीन कंपनियों तक से चंदा लिया। अपने उद्योगपति मित्रों को जो चाहिए था वो दिया।

प्रियंका गांधी ने राम राम सा और मेहंदीपुर बालाजी, मीन भगवान, देवनारायण भगवान की जय से संबोधन शुरू किया।जनसभा मंच पर प्रियंका गांधी का स्वागत किया गया।परम्परागत रूप से पीली लुगड़ी ओढ़ाकर स्वागत किया गया।
प्रियंका ने कहा कि 10 साल बाद भी भाजपा कोई वादा पूरा नहीं कर पाई। पीएम मंच पर संविधान की बात करते हैं, लेकिन वे अपने लोगों से संविधान बदलने की बात कहते हैं. संविधान में सब का अधिकार समान होता है. पूर्वजों ने खून पसीने से संविधान को बनाया है. भाजपा व पीएम लोगों का ध्यान भटका रहे हैं. मीट व मछली का जिक्र कर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. केवल आंकड़े प्रस्तुत करके ध्यान भटकाया जा रहा है।भाजपा के नेता चुनाव से पहले 1100 का गैस सिलेंडर दे रहे थे. चुनाव आते ही 400 का कर दिया, इन्होंने पहले कम क्यों नहीं किया ? बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया जा रहा है. जबकि किसान 10 हजार कर्ज के लिए जान दे रहे हैं।किसानों ने आंदोलन किया, उन के साथ क्या किया ? बिजली काटी पानी बंद किया लेकिन किसानों को सुना नहीं।क्या ये किसी सरकार का सही फैसला हो सकता है।बांदीकुई में प्रियंका गांधी मीडिया से भी मुखातिब हुई।प्रियंका ने कहा कि भाजपा ने 10 साल तक झूठ बोला. सब कुछ हुआ लेकिन आम जनता व किसानों के लिए कुछ नहीं हुआ. मेरे भाई (राहुल गांधी) की देश में सच्ची श्रृद्धा, उसे हर स्तर पर बदनाम किया गया। जनसभा में सचिन पायलट, धीरज गुर्जर, अमृता धवन, ममता भूपेश, मुरारी लाल मीणा, जीआर खटाना, ओमप्रकाश हुडला सहित कई नेता  मौजूद रहे। मंच पर प्रियंका गांधी का परम्परागत रूप से पीली लुगड़ी ओढ़ाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर सचिन पायलट, धीरज गुर्जर, अमृता धवन, ममता भूपेश, मुरारी लाल मीणा, जीआर खटाना, ओमप्रकाश हुडला सहित कई नेता जनसभा में मौजूद रहे।

इधर झालावाड़ में पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और संकल्प पत्र समिति की सदस्या वसुंधरा राजे ने भाजपा के संकल्प पत्र  को लेकर प्रेस वार्ता की इस दौरान उन्होंने कहा कि यह मोदी जी का गारण्टी कार्ड है। इसका एक-एक शब्द सत्य को समर्पित है। भाजपा सिर्फ वादा ही नही करती, उसे 100 प्रतिशत पूरा भी करती है। पूर्व में जितने भी वादे किए उन्हे मोदी जी की सरकार ने पूरा किया है।

देखना है लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के 17 अप्रैल को चुनाव प्रचार थमने से पहले आखिरी दो दिनों में कितने और नेता मरुधरा के चुनाव दंगल में कूदेंगे?


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like