GMCH STORIES

हार्टफुलनेस ध्यान केन्द्र, उदयपुर आश्रम भवन का शिलान्यास

( Read 2099 Times)

17 Apr 24
Share |
Print This Page

हार्टफुलनेस ध्यान केन्द्र, उदयपुर आश्रम भवन का शिलान्यास

हार्टफुलनेस ध्यान केन्द्र, उदयपुर की आश्रम भूमि पर आश्रम भवन का शिलान्यास कार्यक्रम बुधवार 17 अप्रैल 2024 को  श्री राम नवमी के दिन प्रातः11:00 बजे किया गया ।  हार्टफुलनेस मेडिटेशन संस्था के वैश्विक मार्गदर्शक श्री कमलेश डी पटेल दाजी ने मुख्यालय कान्हा शांति वनम्, हैदराबाद से कार्यक्रम में ऑनलाइन भाग लिया इससे पहले उन्होंने ध्यान सत्र भी संचालित किया। उन्होंने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि राम नवमी के शुभ अवसर पर उदयपुर आश्रम की नींव रखी जा रही है। मर्यादा पुर्षोत्तम भगवान श्री राम हम सब के पूज्य और आदर्श हैं और हार्टफुलनेस संस्था में भी हम सभी साधक मानव से पूर्ण मानव बनाने का अभ्यास करते हैं। पू दाजी ने कहा कि ईश्वर की कृपा से हम आगामी 30 अप्रेल 2025 को हार्टफुलनेस उदयपुर केन्द्र के नवीन आश्रम भवन में श्री राम चंद्र मिशन के संस्थापक समर्थ गुरु बाबूजी महाराज का जन्म दिन मनायेंगे। समंवयक डॉ राकेश दशोरा ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती निवृत्ति कुमारी जी मेवाड  ने उदयपुर हार्टफुलनेस आश्रम की नींव रखी। कुँवरानी श्रीमती निवृति कुमारी जी जो स्वयं भी सपरिवार हार्टफुलनेस की अभ्यासी हैं, ने इस प्रस्तावित आश्रम को उदयपुर के लिये एक बड़ी उपलब्धि कहा और शीघ्र निर्माण के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। श्री मुकेश पटेल हार्टफुलनेस प्रशिक्षक एवंं उप सचिव राजभवन ने बताया कि दाजी ने उदयपुर आश्रम का नाम द विसडम सेंटर रखा है, उल्लेखनीय है कि आश्रम भूमि अलॉटमेंट में उनकी मुख्य भूमिका रही। दाजी ने रियायती दर पर आश्रम भूमि प्रदान करने के लिये राजस्थान सरकार का शुक्रिया व्यक्त किया।

 इस अवसर पर  विशेष अतिथि कान्हा हार्टफुलनेस मुख्यालय के प्रमुख आर्किटेक्ट श्री विजय भाई व्यास कान्हा से आये मुख्य आर्किटेक्ट श्री विजय व्यास ने बताया कि यह दाजी का ड्रीम प्रोजेक्ट है और लगभग 6.72 करोड़ से बनने वाले इस भवन की पांच मंजिले होंगी। इसके लिये आर्थिक व्यवस्था हार्टफुलनेस मुख्यालय से प्राप्त धनराशि और अभ्यासियो द्वारा प्रदत्त आर्थिक सहयोग से की जायेगी। राजस्थान के आर्किटेक्ट श्री अमित खंडेलवाल ने बताया कि आश्रम भवन में पार्किंग एरिया, मेडिटेशन हॉल, चिल्ड्रन सेंटर, लॉबी, किचन एरिया, डाइनिंग हॉल सहित ऑफिस, डोरमेट्रि और ठहरने के लिए रूम सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। राजस्थान के रीजनल फैसिलीटेटर श्री विकास मोघे, उदयपुर केन्द्र के वरिष्ठ प्रशिक्षक डॉ के के सक्सेना  ने भी उपस्थित अभ्यासी भाई बहनो और गण मान्य अतिथियों को संबोधित किया।  श्री वार सिंह अतिरिक्त कमिश्नर सहकारिता, श्री नरेंद्र दायमा एडिशनल एस पी डिस्कॉम, श्री राजेश जोशी कुलसचिव गोबिंद गुरू जजा विश्वविद्यालय बांसवाड़ा एवंं परमिंदर सिंह उपनिदेशक फॉरेंसिक विभाग एवं उदयपुर हार्टफुलनेस केन्द्र के सभी वरिष्ठ प्रशिक्षक भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। 

उदयपुर जोन समंवयक श्रीमती मधु महता ने आश्रम निर्माण समिति अध्यक्ष नरेंद्र महता और अन्य सदस्यों का स्वागत किया और कार्यक्रम के पश्चात् सभी का धन्यवाद भी ज्ञापित किया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like