GMCH STORIES

महंगाई राहत केम्प के माध्यम से लाभार्थियों को मिल रहा है योजनाओं का लाभ - विधायक धनदे

( Read 8681 Times)

13 May 23
Share |
Print This Page
महंगाई राहत केम्प के माध्यम से लाभार्थियों को मिल रहा है योजनाओं का लाभ - विधायक धनदे

जैसलमेर /जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अषोक गहलोत ने महंगाई राहत केम्प के साथ ही प्रषासन शहरों के संग अभियान को चलाने की जो पहल की है उससे गरीब परिवारों को बहुत बड़ा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इन केम्पों के माध्यम से जहां लाभार्थियों का 10 जनकल्याणकारी योजनाओं में पंजीयन हो रहा है, वहीं उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्राप्त हो रहे है। उन्होंने नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे पात्र लाभार्थियों का विभिन्न योजनाओं में शत-प्रतिषत पंजीयन करावें ताकि इन राहत केम्पों की सही उपादेयता सिद्ध हो।

जैसलमेर विधायक धनदे ने नगर परिषद परिसर में संचालित स्थाई महंगाई राहत केम्प का अवलोकन करने के बाद यह उद्गार व्यक्त किए। इस मौके पर आयुक्त लजपाल सिंह सोढ़ा, तहसीलदार नेमीचंद शेरा ,सहायक अभियन्ता हंसराज, पार्षद कमलेश छंगाणी, लीलाधर दईया, धर्मेंद्र आचार्य के साथ ही लाभार्थी उपस्थित थे। विधायक धनदे ने इस मौके पर विभिन्न योजनाओं में पंजीयन कराने वाले लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किए, वहीं उन्होंने कच्ची बस्तियों के लम्बित पड़े पटट्े को भी पात्र परिवारों को प्रदान किए। उन्होंने प्रषासन शहरों के संग अभियान में भी अधिकारियांे को सेवा भावना से कार्य करने की सीख दी एवं कहा कि वे केम्प में आने वाले हर व्यक्ति की फरियाद धैर्य से सुनकर उसका समाधान करें ताकि इन अभियानों का संदेष आमजन में अच्छा जाए।

आयुक्त नगर परिषद सोढ़ा ने विधायक का स्वागत करते हुए कहा कि प्रषासन शहरों के संग अभियान के दौरान आबादी क्षेत्र के 69ए, स्टेट ग्रांट के तहत पटट्े प्रदान लोगों को किए जा रहे है। वहीं इन केम्पों के माध्यम से पुलिस लाईन, गफुर भटट्ा एवं अन्य कच्ची बस्तियों मंे नियमानुसार पटट्े प्रदान कर लोगों को बहुत बड़ी राहत दी जा रही है। उन्होंने बताया कि महंगाई राहत केम्प में शुक्रवार को 154 परिवारों का विभिन्न योजनाओं में पंजीयन किया गया।

सहायक अभियंता हंसराज ने षिविर में किए गए कार्यों के बारें में विस्तार से जानकारी दी एवं बताया कि लाभार्थी केम्पों में बढचढकर हिस्सा ले रहे है एवं विभिन्न योजनाओं में उत्साह के साथ पजींयन करवाकर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्राप्त कर रहे है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News , Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like