GMCH STORIES

देहदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

( Read 1926 Times)

19 Apr 24
Share |
Print This Page
देहदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

उदयपुर 19 अप्रैल । पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के एनाटॉमी विभाग की ओर से देहदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन पेर्सिफक मेडिकल विश्वविधालय के प्रेसिडेन्ट डॉ.एम.एम.मंगल,प्रो.वी.सी.डॉ.संगीता चौहान,एडिशनल प्रिसिंपल डॉ.विनोदनी वराहाडे,एनाटॉमी विभाग की विभागाघ्यक्ष डॉ.हीना शर्मा,भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज के एनाटॉमी विभाग की विभागाघ्यक्ष डॉ.पूजा गंगराडे एव डॉ.ईशा श्रीवास्तव ने मॉ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन करके किया।
इस अवसर पर एनाटॉमी विभाग की विभागाघ्यक्ष डॉ.हीना शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य हमारे समुदाय को देहदान के महत्व और चिकित्सा शिक्षा में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताना है। जिससे भावी स्वास्थ्य पेशेवरों को प्रशिक्षण दिया जा सके। देहदान चिकित्सा ज्ञान को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महान योगदान के रूप में कार्य करता है
शर्मा ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से पीएमसीएच का एनाटॉमी विभाग चिकित्सा विज्ञान और शिक्षा पर शरीर दान के अमूल्य प्रभाव के संबंध में समाज के बीच जागरूकता और समझ को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहा है जिससे की भविष्य के लिए उच्चस्तरीय मेडिकल प्रोफेशनल मिल सके।
इस दौरान डॉ.ईशा श्रीवास्तव ने देहदान से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी देते हुए देहदान की प्रकिया के बारे में बताया। 
कार्यक्रम के दौरान पीएमसीएच मे कार्यरत भीमसिंह सरूपरिया एवं उनकी धर्मपत्नि चन्द्रकला सरूपरिया के साथ ही अमित चौधरी ने देहदान का संकल्प पत्र भरा।
जागरूकता कार्यक्रम में पीएमसीएच के सभी विभागो के विभागाध्यक्ष एवं विद्यार्थीयो सहित मरीजो के परिजन भी उपस्थित रहे


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Pacific Group
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like