GMCH STORIES

स्वराज ट्रैक्टर्स की स्वर्ण जयन्ती पर बांसवाड़ा में वाहन रैली, किसान चेतना समारोह

( Read 1091 Times)

10 Apr 24
Share |
Print This Page
स्वराज ट्रैक्टर्स की स्वर्ण जयन्ती पर बांसवाड़ा में वाहन रैली, किसान चेतना समारोह

बांसवाड़ा | स्वराज ट्रैक्टर की स्वर्ण जयन्ती के उपलक्ष्य में स्वराज मशाल रथ के बांसवाड़ा पहुंचने पर मंगलवार को दाहोद रोड स्थित जयश्रीकृष्ण मशीनरी स्वराज ट्रैक्टर शो रूम पर भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में स्वराज ट्रैक्टर्स के रीजनल मैनेजर महेश सिल्के ने हरी झण्डी दिखाकर विशाल वाहन रैली का शुभारंभ किया। वाहन रैली में स्वराज ट्रैक्टर मशाल रथ के साथ ही बड़ी संख्या में स्वराज टै्रक्टर, कार, बाईक आदि वाहन भी शामिल थे।

यह वाहन रैली दाहोद रोड,  कस्टम चौराहा, पुराना बस स्टैण्ड, गांधी मूर्ति सर्किल, जवाहर पुल, मोहन कॉलोनी चौराहा, हाउसिंग बोर्ड चौराहा, प्रताप सर्कल व लिंक रोड होते हुए मयूर मिल के समक्ष रॉयल केसरी वाटिका पहुंचकर सम्पन्न हुई।

वाटिका हॉल में आयोजित किसान चेतना समारोह में मशाल रथ की मशाल से बांसवाड़ा की मशाल प्रज्वलित की गई। समारोह में स्वराज ट्रैक्टर्स की पचास वर्ष की विकास यात्रा पर महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा स्वराज डिवीजन के रीजनल मैनेजर महेश सिल्के, एरिया मैनेजर मोहन चौधरी, राजीव एवं अजीतसिंह आदि ने विस्तार से प्रकाश डाला।

समारोह में कृषि विभाग के अतिरिक्त निदेशक भूरालाल पाटीदार, उप निदेशक (आत्मा) कैलाश मीणा एवं सहायक निदेशक (उद्यान) रामकृष्ण वर्मा ने किसानों को संबोधित करते हुए कृषि विभाग की योजनाओं, कार्यक्रमों, नवाचारों आदि का पूरा-पूरा लाभ लेकर खुशहाली लाने का आह्वान किया।

अतिथियों द्वारा स्वराज ट्रैक्टर्स की ओर से प्रगतिशील किसान प्रतिनिधियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।

आरंभ में स्वराज ट्रैक्टर के बांसवाड़ा डीलर जयश्री कृष्ण मशीनरी के संचालक ललित पाटीदार ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए बांसवाड़ा जिले में लोकप्रियता के शिखर पर पहुंच रहे स्वराज ट्रैक्टर की कृषि विकास एवं किसानों की तरक्की में योगदान की चर्चा की और कहा कि यह किसान फ्रैण्डली होने के साथ ही काश्तकारों को समृद्धि प्रदान करने की दिशा में उल्लेखनीय इतिहास रच रहा है।

समारोह का संचालन ललित पाटीदार ने किया जबकि आभार प्रदर्शन भास्कर पाटीदार ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like