GMCH STORIES

धौलपुर-सरमथुरा-करौली -गंगापुर रेल लाईन के 10 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत करने के लिए आभार

( Read 55714 Times)

27 Feb 15
Share |
Print This Page
नई दिल्ली । धौलपुर के सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने केन्द्रीय रेल मंत्राी श्री सुरेश प्रभु का रेल बजट में राजस्थान करौली-धौलपुर को जोड़ने वाली प्रस्तावित रेल लाईन धौलपुर-सरमथुरा-करौली -गंगापुर (146 किमी.) रेल लाईन की कार्यगति को बढ़ाने हेतु पिछले बजट की तुलना में 10 करोड़ रुपये की अधिक राशि स्वीकृत करने के लिए आभार व्यक्त किया है।
सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने पिछले माह ही इस बारे में रेल बजट में अधिक से अधिक बजट आवंटन का अनुरोध किया था। रेल मंत्राी ने इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए पिछले बजट की तुलना में लगभग 3.5 गुना करके (35 करोड़ रुपये) की राशि स्वीकृत की है ।
सांसद ने रेल बजट में रेल यात्रा में कोई किराया नही बढ़ाने,यात्राी सुविधायें बढ़ाने जैसे - स्वच्छ रेल, आधुनिक रेल शौचालय, ऑनलाईन बुकिंग, यात्रीयों की मदद के लिए हेल्प लाईन नं. 138 एवं टोल फ्री नं. 182, महिलाओं की सुरक्षा के लिए टोल फ्री नं. 182, अनारक्षित सीटों के टिकट 5 मिनट में प्राप्त करने के लिए की गई सुविधा, रेल्वे स्टेषनों का अपग्रेडिंग, रेल में मनचाहा भोजन प्राप्त करने के लिए ऑनलाईन ई-केटरिंग सुविधा, स्वच्छ जल की सुविधा, बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्ति के लिए ऑनलाईन व्हीलचेयर आदि घोषणाओं का स्वागत किया है।

This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like