GMCH STORIES

धार्मिक आयोजनों में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका जरूरी: शाश्वत सक्सेना

( Read 3114 Times)

29 Jan 24
Share |
Print This Page
धार्मिक आयोजनों में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका जरूरी: शाश्वत सक्सेना

चित्तौड़गढ़। अयोध्या में रामलला के विराजमान होने के शुभ अवसर पर हर-घर भगवान श्री चित्रगुप्त अभियान के संयोजक और यूथ मूवमेंट के संस्थापक शाश्वत सक्सेना के संयोजन में श्री चित्रगुप्त मंदिर में हो रहे सात दिवसीय धार्मिक आयोजन का समापन हुआ ।

इस अवसर पर संयोजक शाश्वत सक्सेना ने कहा कि धार्मिक आयोजनों से समाज में एक संदेश जाता है इसलिए धार्मिक आयोजनों में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होना जरूरी है। कार्यक्रम संरक्षक अनिल सक्सेना ने कहा कि हम सभी को अपने व्यस्त जीवन में कुछ समय धार्मिक और समाजसेवा के कार्यो के लिए निकालना चाहिए, जिससे हम और हमारी आने वाली पीढ़ियों का जीवन सफल हो सके। कार्यक्रम संरक्षक अनिल सक्सेना और संयोजक शाश्वत सक्सेना ने अयोध्या में रामलला के विराजमान होने पर सभी को बधाई दी।


सात दिवसीय धार्मिक आयोजन के समन्वयक पंडित कन्हैयालाल शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम संरक्षक अनिल सक्सेना और संयोजक शाश्वत सक्सेना के मार्गदर्शन में हुए कार्यक्रम में सम्पूर्ण रामायण पाठ, संगीतमय सुंदरकांड, श्रीमद्भागवत कथा, रूद्राभिषेक, हवन-पूजन और कीर्तन का आयोजन हुआ। इसके साथ ही 1111 दीपक से मंदिर को सजाया गया । समापन पर महाप्रसादी का आयोजन भी हुआ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like