GMCH STORIES

पारस हेल्थ, उदयपुर ने *साइक्लोथॉन* "स्वास्थ्य के लिए पैडल" का आयोजन किया

( Read 2485 Times)

07 Apr 24
Share |
Print This Page
पारस हेल्थ, उदयपुर ने *साइक्लोथॉन* "स्वास्थ्य के लिए पैडल" का आयोजन किया

उदयपुर - आजकल लोगों में तमाम तरह की बीमारियां फैल रही हैं। इसकी मूल वजह है अनुचित खानपान, अव्यवस्थित जीवनशैली, व्यायाम की कमी और स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही। इसलिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से 7 अप्रैल, 2024 को विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर पारस हेल्थ, उदयपुर ने *साइक्लोथॉन* "स्वास्थ्य के लिए पैडल" का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में पारस हेल्थ, उदयपुर ने के डॉक्टर्स के साथ लगभग 150 से अधिक साइकिल सवारों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम को साइकिल फेडरेशन उदयपुर के सहयोग से पारस हेल्थ उदयपुर द्वारा आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. आनंद गुप्ता, आईएमए प्रेसिडेंट एवं डॉ. अबीजर हुसैन, सीनियर कंसल्टेंट एनेस्थीसिया, पारस हेल्थ, उदयपुर रहे।

डॉ. आनंद गुप्ता ने बताया कि स्वस्थ जीवन के लिए अपने आहार, व्यायाम और जीवनशैली के बारे में स्वस्थ विकल्प चुनें, नियमित जांच और स्क्रीनिंग करवाएं, किसी भी प्रकार के लक्षण दिखाई देने पर डॉक्टर से परामर्श करें। अपनी भलाई के साथ-साथ अपने परिवार और आसपास के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करें।

डॉ. अबीजर हुसैन ने बताया कि हर साल 7 अप्रैल को दुनिया भर के लोगों में स्वास्थ्य की जागरूकता के उद्देश्य से विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है। भारत में डायबीटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हृदय रोग और कैंसर जैसी बीमारियां तेजी से फैल रही हैं। हमारा प्रयास हमेशा से रहा है कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा सके।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like