GMCH STORIES

प्रकोष्ठ प्रभारी नियमित रूप से चुनाव कार्यों की मोनेटरिंग करें- जिला निर्वाचन अधिकारी

( Read 1374 Times)

15 Mar 24
Share |
Print This Page
प्रकोष्ठ प्रभारी नियमित रूप से चुनाव कार्यों की मोनेटरिंग करें- जिला निर्वाचन अधिकारी

जैसलमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) प्रताप सिंह ने गुरूवार को चुनाव संबंधित प्रकोष्ठों की ओर से संपादित किए गए कार्यों की प्रगति की समीक्षा के संबंध में प्रकोष्ठ अधिकारियों एवं सहप्रभारियों की बैठक लेते हुए निर्देष दिए कि प्रकोष्ठ प्रभारी नियमित रूप से उनको सौंपे गए चुनाव संबंधित कार्यों की मॉनेटरिंग करें। उन्होंने सभी प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे लोकसभा आम चुनाव-2024 के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशो की पालना करते हुए सभी कार्य समय पर संपादित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) ने कहा कि चुनाव संबंधित प्रक्रिया को निर्धारित समय पर निष्पादित करने के लिए अधिकारी एवं कार्मिक पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य करें। उन्होंने प्रत्येक प्रकोष्ठ के कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने चुनाव कैलेंडर के अनुसार प्रशिक्षण कराने, वाहनों के अधिग्रहण, एमसीसी के जरिए आदर्श आचार संहिता की पालना एवं स्वीप गतिविधियां संचालित करने के संबंध में निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नाई, उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुन्नीराम बागड़िया, यूआईटी सचिव जितेन्द्रसिंह नरूका, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर पवन कुमार, समेत प्रकोष्ठो के प्रभारी/सहप्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

उन्होंने चुनाव भण्डार प्रकोष्ठ प्रभारी को निर्देष दिए कि वे मतदान दलों को उपलब्ध कराई जाने वाली सामग्री की पर्याप्त मात्रा में सुनिष्चितता कर समय रहते सभी सामग्री की व्यवस्था संपादित कर लें। उन्होंने बैठक के दौरान चुनाव के समय में जिस सामग्री की जरूरत है उसकी समय पर प्रिन्टिग कराने, डाक मतपत्र प्राप्त करने की व्यवस्था करने के निर्देष दिए। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि चुनाव के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दास्त नहीं किया जाएगा इसलिए सभी अधिकारी पूर्ण जिम्मेदारी के साथ चुनाव के कार्य को अजांम दें।

उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री बागड़िया ने लोकसभा चुनाव के संबंध में विभिन्न प्रकोष्ठों द्वारा किये गये कार्यो की विस्तार से जानकारी ली एवं सभी प्रभारियों को निर्देश दिये कि वे निर्वाचन आयोग के दिशा - निर्देशों के अनुरूप सभी कार्य गंभीरता से सम्पादित करें। स्वीप नोडल प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई ने स्वीप गतिविधियों की जानकारी दी एवं सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे ब्लॉक एवं मतदान केन्द्र स्तर तक स्वीप गतिविधियों का प्रभावी ढंग से संचालन करावें ताकि जिले में मतदान के प्रतिशत को और अधिक बढ़ाया जा सके।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like