GMCH STORIES

स्वीप गतिविधियां के तहत नगरपरिषद में हुआ स्वीप विशेष अभियान का आयोजन

( Read 1323 Times)

01 Apr 24
Share |
Print This Page

 स्वीप गतिविधियां के तहत नगरपरिषद में हुआ स्वीप विशेष अभियान का आयोजन

जैसलमेर । मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान जयपुर एवम् जिला कलक्टर जैसलमेर के निर्देशानुसार आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 के अंतर्गत मतदाता जागरुकता के लिए स्वीप गतिविधियां आयोजित की रही है। स्वीप के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए शहरी क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए स्वीप विशेष अभियान शहरी क्षेत्र में नगरपरिषद जैसलमेर के सभागार में सम्पनं किया गया है।

स्वीप विशेष अभियान के अन्तर्गत सभी विभागों एवम समन्वय के द्वारा  जिला प्रशासन वं नगर परिषद के सहयोग से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाने है। शनिवार को नगरपरिषद जैसलमेर के सभागार में सेक्टर मजिस्ट्रेट एवम् स्वीप नोडल हंसराज सहायक अभियंता, प्रभुराम राठौड़ जिला स्वीप प्रभारी, प्रोफेसर रोशनी भूतड़ा,स्वीप सदस्य अध्यापक कन्हैया शर्मा, मांगीलाल सोनी,  के सानिध्य में शहरी क्षेत्र में 65 प्रतिशत से कम मतदान वाले बूथों पर कैसे मतदान प्रतिशत बढ़ाया जाए ,इसके लिए आज बूथ लेवल कमेटी के साथ समीक्षा बैठक रखी गई। जिसमे सभी बीएलओ, एएनएम ,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,आशा सहयोगिनी से सुझाव मांगे गए और बूथ पर ज्यादा  से ज्यादा मतदाताओं को जागरुक किया जाए के लिए प्रेरित किया गया। केवाईसी , सक्षम ऐप,वीएचए व सी विजिल एप के प्रति जागरूक कर डाउनलोड करवा ऐप की संपूर्ण जानकारी दी गई।

इस दौरान स्वीप प्रभारी प्रभुराम ,एईएन हंसराज ने सभी सदस्यों से अपने बूथ, मोहल्ले और वार्ड में 26 अप्रैल को आमजन से ज्यादा से ज्यादा मतदान करवाने की अपील की गई। आगामी लोकसभा आम चुनाव में 26 अप्रैल को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। स्वीप अभियान में नगरपरिषद जैसलमेर द्वारा स्लोगन और बैनर के माध्यम से ’’छोड़ो अपने सारे काम, आओ पहले करे मतदान, म्हारो वोट म्हारो हक’’, ऑडियो क्लिप जैसे स्लॉगन से वार्डो में कचरा  टैक्सी एवम् अन्य संसाधनों से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। जिससे शहर के बूथों पर ज्यादा से ज्यादा मतदान हो।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like