GMCH STORIES

महत्वपूर्ण मार्गों पर चेकपोस्ट लगा मुस्तैदी से निगरानी कर रही एसएसटी

( Read 1353 Times)

01 Apr 24
Share |
Print This Page

महत्वपूर्ण मार्गों पर चेकपोस्ट लगा मुस्तैदी से निगरानी कर रही एसएसटी

जैसलमेर । ज़िले में लोकसभा आम चुनाव-2024 के मद्देनजर स्टेटिक सर्विलेंस टीमें (एसएसटी) संवेदनशील क्षेत्रों एवं महत्त्वपूर्ण मार्गों पर नाके लगाकर कड़ी निगरानी कर रही है। ज़िला निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह ने बताया कि ज़िले के पोकरण एवं जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र में एसएसटी टीमों द्वारा चैेकपोस्ट लगाकर वाहनों की निष्पक्षता के साथ जांच की जा रही है तथा आचार संहिता की अवहेलना करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई हो रही है। शराब, नकदी, विस्फोटक सामग्री के परिवहन एवं असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार गठित एसएसटी में पुलिस प्रशासन के साथ अधिकारी शामिल है। इन टीमों में शामिल अधिकारियों को मजिस्ट्रेट की पॉवर दी गई है।

ज़िले भर में एसएसटी कर रही कड़ी निगरानी

एसएसटी टीमों द्वारा जिले के सभी क्षेत्रों में महत्वपूर्ण मार्गों पर बैरिकेडिंग एवं चेकपोस्ट लगाकर वाहनों की निरंतर चेकिंग की जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र जैसलमेर में थईयात फांटा, आकल फांटा तथा बरमसर फांटा तथा विधानसभा क्षेत्र पोकरण में नाचना फांटा, रामदेवरा चौराहा एवं लंवा चौकी पर एसएसटी टीमें तीन पारियों में जांच कार्य कर रही है। कुल 09 दल गठित है, जो कार्य कर रहे है।

एफएसटी टीमें भी कर रही है क्षेत्रों में जांच

उन्होंने बताया कि जिले में एफएसटी टीमों द्वारा भी क्षेत्र में भ्रमण किया जाकर वाहनों की सघन जांच की जा रही है वहीं आचार संहिता के उल्लघंन पर भी सत्त निगरानी रखी जाकर आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। एफएसटी टीमों को पंचायत समितिवार क्षेत्र आवंटित किया गया है जो तीन पारियों में कार्य कर रही है। इन टीमों द्वारा भी शराब, नकदी, विस्फोटक सामग्री के परिवहन एवं असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है एवं इनके जब्ती की भी कार्यवाही की जा रही है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like