GMCH STORIES

जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की

( Read 5115 Times)

19 Feb 24
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री लोकबंधु ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन की परिवेदनाओं की सुनवाई कर निर्धारित अवधि में राहत प्रदान की जाये। 181 हेल्पलाईन पर दर्ज प्रकरणों का भी निर्धारित अवधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाये।
जिला कलक्टर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाहॉल में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि परिवाद के निस्पादन में टाइमलाईन का ध्यान रखा जाये तथा पारदर्शिता के साथ प्रकरणों का निपटारा किया जाये। उन्होंने कहा कि अधिकारी ई-फाईलिंग व्यवस्था पर ध्यान देवे। नई फाइलों को ई-फाईल के माध्यम से पत्रावली प्रारम्भ करे तथा पुरानी फाईलों को भी धीरे-धीरे ई-फाईल के रूप में परिवर्तित की जाये।
उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यों का निरीक्षण करें तथा अपने अधीनस्थ अधिकारियों से भी निरीक्षण के साथ-साथ अपने कार्यालयों में आमजन से मिलने का समय निर्धारित करे, जिससे किसी नागरिक को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं की प्रगति तथा राज्य में कहां स्टेण्ड कर रहे है, इत्यादि की समय-समय पर समीक्षा की जायेगी। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति की जानकारी ली।
बैठक में जल संसाधन विभाग के सिंचाई पानी रेगुलेशन, कृषि डिग्गियों की प्रगति, फार्म पोण्ड, वर्तमान बुवाई क्षेत्र, पीएम कौशल योजना, कृषि विपणन की योजनाओं, गेहूं खरीद सहित विभिन्न विभागों की प्रगति की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिये।
बैठक में एडीएम प्रशासन श्री अरविंद कुमार जाखड़, सीईओ जिला परिषद श्री मृदुल सिंह, एडीएम सतर्कता श्री हरीसिंह मीणा, न्यास सचिव श्री कैलाशचंद्र शर्मा, आयुक्त नगर परिषद श्री यशपाल आहुजा, जल संसाधन के अधीक्षण अभियंता श्री धीरज चावला, अधीशाषी अभियंता श्री रमेश मदान, पीएमओ डॉ. के.एस.कामरा, सीएमएचओ डॉ. मनमोहन सिंह गुप्ता, डॉ. करण आर्य, उपनिदेशक कृषि डॉ. जी.आर मटोरिया, सहायक निदेशक उद्यान प्रीति गर्ग, जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like