GMCH STORIES

व्यय प्रेक्षक रवि रंजन ने एमसीएमसी प्रकोष्ठ का किया अवलोकन

( Read 802 Times)

18 Apr 24
Share |
Print This Page

व्यय प्रेक्षक रवि रंजन ने एमसीएमसी प्रकोष्ठ का किया अवलोकन

उदयपुर। लोकसभा आम चुनाव- 2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपादित कराने को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त व्यय प्रेक्षक भारतीय रेलवे अकाउंट सर्विसेज के वरिष्ठ अधिकारी रवि रंजन कुमार बुधवार को सूचना केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने लोकसभा आम चुनाव को लेकर स्थापित मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनिटरिंग सेल तथा पेड न्यूज सेल का अवलोकन किया।
व्यय प्रेक्षक ने प्रकोष्ठ में कार्मिकों द्वारा प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर चुनावी प्रचार प्रसार पर की जा रही प्रभावी मॉनिटरिंग के बारे में जानकारी ली और व्यय प्रकोष्ठ से संबंधित प्रपत्रों का अवलोकन कर प्रतिदिन भेजी जाने वाली रिपोर्ट के संबंध में चर्चा की। उन्होंने मीडिया सेल के संधारित रजिस्टर भी देखे। प्रकोष्ठ के सह प्रभारी  सहायक जनसंपर्क अधिकारी विनय सोमपुरा ने उन्हें प्रकोष्ठ की विभिन्न शाखाओं यथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मॉनिटरिंग, रेडियो एवं एफएम चैनल्स मॉनिटरिंग, सोशल मीडिया मॉनिटरिंग तथा प्रिंट मीडिया सेल का अवलोकन कराते हुए कार्यप्रणाली की जानकारी दी। व्यय प्रेक्षक ने पेड न्यूज पर विशेष निगरानी रखने तथा उसकी सूचना अविलंब संबंधित प्रभारी तक पहुंचाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एपीआरओ जयेश पंड्या सहित सेल के सभी कार्मिक उपस्थित रहे।
अन्य प्रकोष्ठ का भी किया निरीक्षण
व्यय निगरानी प्रकोष्ठ प्रभारी कृष्णपाल सिंह चौहान ने बताया कि व्यय प्रेक्षक रवि रजंन कुमार ने सी-विजिल पोर्टल एवं जिला कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों की भी समीक्षा की एवं प्राप्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये। चुनाव की निकटता को ध्यान में रखते हुए विभिन्न उडन दस्तों एवं प्रवर्तन एजेंसियों को समन्वय के साथ प्रभावी रहने व नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होंने सहायक व्यय प्रेक्षक एवं निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ का भी निरीक्षण किया और संबंधित सभी एजेंसियों से समन्वय कर आवश्यक सूचनाएं समय पर प्राप्त करने, लेखा एवं साक्ष्य पत्रावली का संधारण करने, सीजर संबंधी सूचना अद्यतन रखने के निर्देश दिये। इस दौरान सभी प्रकोष्ठों में कार्यरत कार्मिकों को सजगता एवं समन्वय के साथ कार्य करने एवं इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिये गये।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like