GMCH STORIES

आमजन को मतदान के लिए प्रेरित करने के प्रभावी प्रयास जारी

( Read 835 Times)

23 Apr 24
Share |
Print This Page

मतदान जागरूकता रैली निकाली

आमजन को मतदान के लिए प्रेरित करने के प्रभावी प्रयास जारी

उदयपुर। लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद पोसवाल के निर्देशन में जारी सतरंगी सप्ताह में सोमवार को मतदाता जागरूकता का संदेश देती महिला मेगा रैली का आयोजन किया गया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी कीर्ति राठौड व महिला अधिकारिता उपनिदेशक संजय जोशी ने रैली को हरी झंडी दिखाई। स्वीप के जिला समन्वयक डॉ. देवीलाल गर्ग ने बताया कि रैली में लगभग 1200 महिलाएं नारंगी पोशाक में कमिश्नर ऑफिस से रवाना होकर फतेहपुरा सर्किल, सुखाडिया सर्कल एवं चेतन सर्कल से होते हुए आकाशवाणी केंद्र पर पहुँची। रैली को संबोधित करते हुए सीईओ कीर्ति राठौड ने समस्त महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में सीडीपीओ श्रीमती सरोज देवपुरा, श्रीमती गरिमा उपाध्याय, श्रीमती निधि रानी जोशी सहित अन्य अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।
  यहां भी हुए आयोजन
स्वीप गतिविधियों में उदयपुर शहर में संत ग्रेगोरियस स्कूल में पोस्टर प्रतियोगिता, टैग लाइन व स्लोगन लेखन, द विज़न अकादमी स्कूल में रैली व सेंट्रल अकादमी स्कूल फतेहपुरा छात्रो द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रेरित किया।  सलुम्बर विधानसभा क्षेत्र में ग्राम पंचायत खोडी महुडी में सतरंगी सप्ताह के तहत् आईसीडीएस की महिलाओं द्वारा रंगोली एव महिला मार्च का आयोजन किया गया।  मावली विधानसभा क्षेत्र में राजीविका विभाग व झाडोल के ग्राम पंचायत पानरवा में नरेगा श्रमिको द्वारा मतदान करने का संदेश दिया गया।
उदयपुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में आयोजित बैठक में मतदान दिवस पर अवकाश रखने के साथ ही अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया गया। वहीं कलडवास चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ने भी सभी प्रतिनिधियों व कार्मिकों से लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदारी निभाने का आह्वान किया।
म्हारो केणों-वोट देणों नुक्कड़ नाटक का मंचन
स्वीप गतिविधियों में सेंट ग्रिगोरियस सी.सै.स्कूल द्वारा फतहसागर पाल पर लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को वोट करने के लिए जागरूक करने हेतु म्हारो केणों-वोट देणों नुक्कड़ नाटक का मंचन हुआ। स्कूल प्रबंधन ने स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) के सहयोग से शहर में मतदान जागरूकता बढ़ाने और मतदाता भागीदारी को अधिकतम करने के लिए सेंट ग्रिगोरियस के छात्रों ने सकारात्मक बदलाव लाने में प्रत्येक व्यक्ति के वोट की शक्ति को उजागर करने के लिए नुक्कड़ नाटक की प्राचीन सिद्ध पद्धति को अपनाया और जनता से विवेकपूर्ण मतदान करने का आग्रह किया। इस अवसर पर स्वीप प्रभारी जिला परिषद सीईओ श्रीमती कीर्ति राठौड़, सीपीओ पुनीत शर्मा ने मतदान जागरूकता के लिए स्कूल प्रबंधन और छात्रों द्वारा किए प्रयासों की सराहना की। विद्यालय प्रबंधन समिति के जॉन वर्गीस, बाबू जॉन, मोंटी वर्गीस और प्रधानाचार्या सुश्री शुभा जोस ने आयोजन को सफल बनाने में समर्थन और सहयोग के लिए जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like