GMCH STORIES

हर्षोल्लास से मनाया होली स्नेह मिलन

( Read 8675 Times)

24 Mar 24
Share |
Print This Page
हर्षोल्लास से मनाया होली स्नेह मिलन

23 मार्च को गट्टानी फाउंडेशन, मुस्कान क्लब  व  मातुश्री  (महिला) क्लब के संयुक्त तत्वावधान में  होली का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम श्रीमती कौशल्या गट्टानी व श्रद्धा गट्टानी के नेतृत्व मे ओरिएंटल पैलेस के नंदभवन मे नव निर्मित रिवाह हाल मे आयोजित हुआ । कार्यक्रम की शुरुआत गणपति वंदना व  के जी गट्टानी के चित्र पर माल्यार्पण से हुई ।

स्वागत उद्बोधन के के त्रिपाठी ने दिया व महासचिव डा. नरेश शर्मा ने मुस्कान क्लब की स्थापना व गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि स्व के जी गट्टानी द्वारा 2003 मे  स्थापित इस क्लब का उद्देश्य वरिष्ठजन के जीवन उत्कृष्ट करना है ।

संरक्षक श्रीमती कोशल्या गट्टानी ने अपने आशीर्वचन मे संस्थान का  वरिष्ठजनों के जीवन मे नई उमंग भरने के संकल्प को दोहराते हुए कहा कि सदस्यों से मिल रहा अपार स्नेह संस्थान की गतिविधियों की सफलता का द्दोतक है और " हर खुशी आपकी रहे,  हर मुस्कान आपके होटों पर सदा रहे" ।

गट्टानी फाउंडेशन के केयरटेकर नीरज गट्टानी ने कहा कि प्रथम बार आयोजित इस सयुंक्त होली स्नेहमिलन की उपलब्धि स्वरुप ही 400 से अधिक महिला पुरुष यहां उपस्थित है । हमें इस तरह के संयुक्त कार्यक्रमों को निरंतरता देनी होगी।

आगामी तीन महीनों की रुपरेखा प्रस्तुत करते ऐम पी माथुर ने कहा कि स्व . गट्टाणी साहब के लगाए गए पौधे "मुस्कान क्लब" की जड़ो को और अधिक सशक्त कर के से वट वृक्ष तक पहुंचाने की दृष्टि से मुस्कान के आगामी कार्यक्रमों में कुछ अभिनव प्रयोग करने  का प्रयास किया है जिसके तहत त्रेमासिक अंक को "महिला विशेषांक " का परिधान पहनाया संस्थान की महिलाओं की कलम को सशक्त किया है। उससे आगामी अंक को "परिवार-विशेषांक" के नाम से सृजित किया जाएगा तदपश्चात "किशोर-विशेषांक" तथा फिर बाल गोपालों की लेखनी का समावेश होगा । इस तरह परिवार का हर सदस्य " मुस्कान  " से जुड जाएगा ।

 

रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत चीफ केयर टेकर श्रीमती श्रद्धा गट्टानी के "पिया तोसे नैना लागे रे " पर मनमोहक  नृत्य से हुई । सुनीता शर्मा व सुनिता मिश्रा के युगल  नृत्य "होलिका मे उड़े रे गुलाल", शांता सरुपरिया समूह समूह चंग नृत्य, सुमुर चक्रवर्ती का "अरे जा रे हट नटखट" सुनिता शर्मा समूह का  घूमर ऐवं गरबा सहित सपना वर्मा ग्रुप कव्वाली ऐवं अनु कोठारी के हास्य नाटक ने सभी का भरपूर मनोरंजन किया।

तदपश्चात सभी महिला पुरुष ने होली के गानों पर भरपूर नृत्य किया व ऐक दूसरे पर पुष्प वर्षा की ।

सूरजमल पोरवाल के आभार पश्चात सभी ने स्नेह भोज का आनंद लिया

ये जानकारी मुस्कान क्लब के मीडिया प्रभारी प्रोफेसर विमल शर्मा ने दी । 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like