GMCH STORIES

चित्तौड़गढ़ सांसद ने सदन में उठाया आपदा राहत का मामला

( Read 5096 Times)

10 Aug 16
Share |
Print This Page
नई दिल्ली । चित्तौड़गढ़ सांसद श्री सी.पी. जोषी ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान संसदीय क्षेत्र में लगातार हो रही बारीश एवं बढते हुये पानी के कारण उत्पन्न बाढ के हालात से हुये नुकसान, बचाव एवं राहत कार्यो का मुद्दा उठाया।
श्री जोषी ने मंगलवार को लोकसभा में बताया कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा प्रदान किये गये सहयोग से जिला प्रषासन वर्तमान में उत्पन्न बाढ़ की स्थिति से मुस्तेदी से निपटने का प्रयास कर रहा है। केन्द्र एवं राज्य सरकार ने मिलकर बाढ प्रभावित क्षेत्र में हेलीकॉप्टर भिजवाकर लोगो की जान बचाने का काम किया है। केन्द्र सरकार द्वारा भेजी गयी एन.डी.आर.एफ. की टीमे बचाव एवं राहत के कार्य में लगी हुई है। परन्तु अभी भी और अधिक सहायता की आवष्यकता है।
सांसद श्री जोषी ने बताया कि क्षेत्र के सभी जलाशय भर गये है। लगातार बरसात के कारण किसानो एवं व्यापारियों को नुकसान हुआ है। कई जगह मकानो व पशुधन की भारी हानि हुई है। अभी भी बरसात का दौर जारी है।
सांसद श्री जोषी ने केन्द्र सरकार से आग्रह किया कि सहायता के लिये और टीमे भेजी जाये एवं क्षेत्र में हुये नुकसान का सर्वे कराकर आपदा राहत अन्तर्गत तुरन्त सहायता प्रदान की जाये।
सांसद श्री सी.पी. जोषी बुधवार को संसदीय क्षेत्र के बाढ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे एवं भारी वर्षा से उत्पन्न हालातों जानकारी लेंगे।
This Article/News is also avaliable in following categories : My Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like