GMCH STORIES

किड्स, मिस्टर, मिस एवं मिसेज आइकॉन इंडिया-2024 का दो दिवसीय इंटरनेशनल आयोजन प्रारंभ

( Read 1309 Times)

28 Mar 24
Share |
Print This Page
किड्स, मिस्टर, मिस एवं मिसेज आइकॉन इंडिया-2024 का दो दिवसीय इंटरनेशनल आयोजन प्रारंभ


उदयपुर। शाइनिंग ब्यूटी आईकॉन की ओर से डाकन कोटडा रोड स्थित रामया रिसोर्ट में किड्स, मिस्टर मिस एवं मिसेज आइकॉन इंडिया-2024 का इंटरनेशनल कार्यक्रम गुरुवार से प्रारंभ हुआ। जिसमें बॉलीवुड कलाकार एवं सेलिब्रिटी पहुंचे। पहले दिन प्रसिद्ध टीवी अभिनेता कबीर सिंह एवं सिद्धार्थ चौधरी पहुंचे और प्रतिभागियों के ग्रूमिंग सेशन में हिस्सा लिया। अभिनेत्री रीमा सेन शुक्रवार को आएंगी।
क्वीन ऑफ़ इंडिया की ट्रॉफी जीत चुकी एवं शाइनिंग ब्यूटी आईकॉन कंपनी की निदेशक डॉ.भाग्यश्री सांखला एवं उनके पति डॉ. अभिजीत सांखला ने बताया कि आयोजन में बॉलीवुड सेलिब्रिटी हेराफेरी हंगामा की रिमी सेन, स्टार प्लस कलाकार कबीर सिंह एवं इन्टरनेशनल ग्रूमर सार्थक चौधरी भाग लें रहे हैं। पहले दिन 28 मार्च को ग्रूमिंग सेशन के लिए कबीर सिंह एवं सिद्धार्थ चौधरी ने सभी प्रतिभागियों को इवेंट के बारंे में टिप्स दिए। हर छोटी एवं बारीक चीजों के बारे में प्रतिभागियों को अवगत कराते हुए उनकी हौंसला अफजायी की। 29 मार्च को टैलेंट सेशन एवं ग्रैंड फिनाले होगा।
उन्होंने बताया कि इस आयोजन में करीब 30 प्रतिभागियों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। इस प्रतियोगिता में जो भी विजेता रहेंगे उन्हें वेब सीरीज, टीवी सीरियल्स आदि में काम करने का मौका मिल सकता है। इसके बाद विनर के अलग अलग ऑडिशंस होंगे उसके आधार पर उनका चयन होगा।
रामया रिसोर्ट के पार्थ खमेसरा ने बताया कि राजस्थान में पहली बार उन्होंने शाइनिंग ब्यूटी आईकॉन के साथ कोलोब्रेशन किया है। ऐसी प्रतियोगिताओं से युवाओं में उत्साह का संचार होता है और उनमें आत्मविश्वास बढ़ता है। रामया रिसोर्ट भविष्य में भी ऐसे इंटरनेशनल आयोजन करेगा। इसके लिए रिसोर्ट का और विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां पर ऐसी कई छुपी प्रतिभाएं हैं जो अपना टैलेंट सामने लाने के लिए किसी प्लेटफार्म के अभाव में आगे नहीं बढ़ पाती है। यहां की प्रतिभाओं को अपना टेलेन्ट सामने लाने के लिए यह एक बेहतर मंच है। उदयपुर और मेवाड़ की प्रतिभाओं को बड़े शहरों में भटकने के बजाए उदयपुर में ही वो सब कुछ मिल जाएगा, जिसकी उन्हें जरूरत है। ऐसा करने से उनका समय और पैसा दोनों बच जाएंगे।
अभिनेता कबीर सिंह-आयोजन में आये अभिनेता कबीर सिंह ने कहा कि किड्स, मिस्टर, मिस एवं मिसेज आइकॉन इंडिया-2024  इंटरनेशनल जैसे आयोजनों से छिपी प्रतिभाएं सामने आती है। उन्हें एक महत्वपूर्ण मंच मिलता है। उन्हें बॉलीवुड कलाकार एवं सेलिब्रेटियों से रूबरू होने के साथ उनसे काफी कुछ साखने का मौका मिलता है। वह अपने काम में सुधार के साथ ही उसमें गति ला सकते है। अगर व्यक्ति ठान ले कि मुझे यह करना है तो फिर उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। बस आपको मन में यह विश्वास होना चाहिये कि मैं यह कर सकता हूं और मैं यह कर लूंगा। इसके साथ ही सफलता पाने के लिए परिवार का सहयोग सबसे जरूरी होता है। कई बार जो बच्चे चाहते हैं उनके पेरन्ट्स नहीं चाहते हैं जबकि होना यह चाहिये कि जिसमें बच्चों की रूचि हो उसमें पेरेन्ट्स को भी सहयोग करना चाहिये। उन्होंने कहा कि वह शुरू से ही अभिनेता बनना चाहते थे। लेकिन परिवार वाले इसके विरोध में थे। आखिरकार वह घर छोड़ कर मुम्बई आ गये। यहां आकर उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और एक्टिंग सीखी। उसके बाद एक दिन ऐसा आया कि जीवन में अभिनेता बनने का जो सपना उन्होंने संजो रखा था वह आखिरकार पूरा हुआ।
उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि जीवन में हार नहीं माने। ऐसे इवेन्ट्स में भाग लेते रहें। आज कल मॉडल्स का ही जमाना है। एक प्रतियोगिता जीती फिर दूसरी की तैयारी करें। तीसरी के बाद चौथी इस तरह से सिलसिला बढ़ाते रहें। एक समय ऐसा आएगा जब आपका सपना भी अवश्य ही पूरा होगा।
इन्टरनेशनल ग्रूमर सार्थक चौधरी-आयोजन में हरियाणा से आये इन्टरनेशनल ग्रूमर सार्थक चौधरी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से ही प्रतिभाएं निखरती है। बस मेहनत करते रहें। उन्होंने युवाओं के साथ सभी मॉडल्स से अपील की कि जीवन में कभी भी धैर्य नहीं खोएं। कई बार युवा आशातीत सफलता नहीं मिल पाने के कारण अपना धैर्य खो देते हैं और खुद ही मैदान से हट जाते हैं। उनके ऐसा करने से जो भी उन्होंने अभी तक अर्जित किया और जो भी उनमें खास प्रतिभा हैं उन्हें वहबेकार कर देते हैं।  आज कल युवाओं की सोच ऐसी बनती जा रही है कि उन्हें तुरन्त सफलता मिलनी चाहिये। जो कि सम्भव नहीं हो पाती है। इसके लिए कड़ी मेहनत और धैर्य का होना आवश्यक है। अभी तो ऐसा दौर चल रहा है कि हर साधन सुविधा जैसे आपके घर के बाहर ही उपलब्ध हो। अब तो पहले जैसा संघर्ष भी नहीं रहा। साधन सुविधाओं के साथ मेहनत करने के लिए काफी समय मिल जाता है।
डॉ.भाग्यश्री सांखला ने बताया कि दूसरे और अन्तिम दिन प्रातः 11 बजे मेकअप सेशन, दोपहर 3 बजे टेलेन्ट राउंड, शाम 6 बजे से ग्राण्ड फिनाले होगा, जिसके तीन राउण्ड होंगे जिसमें पहला ट्रेडिशनल राउड जो कि शो ओपनर के साथ होगा। दूसरा केजुअल राउंड एवं इन्ट्रो राउण्ड होगा जबकि तीसरा राउण्ड गर्ल्स बॉयज का होगा। इसके बाद प्रश्न-उत्तर होंगे और विजेता के चयन की प्रक्रिया होगी। इसके बाद चयनित तीन विजेताओं को पुरस्कार दिये जाएंगे। इस दौरान तीनों सेलिब्रेटी रीमी सेन, सार्थक चौधरी एवं कबीर सिंह उपस्थित रहेंगे जो विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करंेगे।
फोटोः- कबीरसिंह- बायें से दूसरे सार्थक चौधरी एवं चौथे कबीरसिंह


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like