GMCH STORIES

विशाल निशुल्क जांच, भर्ती, ऑपरेशन शिविर संपन्न, 2500 ने कराया पंजीयन, 1572 की हुई जांच

( Read 1982 Times)

29 Apr 24
Share |
Print This Page

विशाल निशुल्क जांच, भर्ती, ऑपरेशन शिविर संपन्न, 2500 ने कराया पंजीयन, 1572 की हुई जांच


पेसिफिक के जाने माने विशेषज्ञ चिकित्सकों ने परामर्श लेने पहुंचे शहरभर के लोग, सुबह से लगी कतारे
उदयपुर 28 अप्रैल। पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल, भीलों का बेदला उदयपुर एवं वाइब्रेन्ट अग्रवाल ग्रुप उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में उदयपुर शहर में पहली बार सबसे बड़ा निशुल्क जांच, भर्ती और ऑपरेशन की सुविधाओं वाला चिकित्सा शिविर रविवार को आरएमवी स्कूल के सभागार में संपन्न हुआ।


 

अग्रवाल वाइब्रेंट के अनिल अग्रवाल ने बताया कि एक दिवसीय शिविर में शहरभर से 2500 लोगों ने अलग अलग जांच के लिए अपना पंजीयन कराया। इस निशुल्क शिविर में 1572 लोगों ने जांच कराकर परामर्श व दवाइयां ली। वहीं नेत्र जांच के बाद दो हजार लोगों को चश्मे बांटे गए। शिविर में मुख्य अतिथि पीएमसीएच के कार्यकारी निदेशक अमन अग्रवाल थे। आरएमवी के केंद्रीय सभागार में हुए खास शिविर में पीएमसीएच के विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. अतुलाभ वाजपेयी, डॉ. हनुवंत सिंह राठौड़, डॉ. नीलेश पतीरा, डॉ. शिव कौशिक, डॉ. मनीषा वाजपेयी आदि ने शहरभर से पहुंचे रोगियों की जांच की और उन्हें परामर्श दिया। शिविर के आधार पर 70 रोगियों का चयन ऑपरेशन के लिए किया गया है। इन सभी का निशुल्क ऑपरेशन अगले दस दिन में अस्पताल में होगा। 
शिविर शुरू होने से पहले ही सुबह से ही लम्बी कतारे, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक पहुंचे। अपनी तरह के खास चिकित्सा शिविर में जांच कराने शहर के लोग शिविर शुरू होने से पहले ही पहुंच गए और अपनी बारी के इंतजार में कतार में लग गए। शिविर में छोटे बच्चों से लेकर 80 साल तक के बुजुर्ग भी पहुंचे। इधर शिविर के सफल संचालन के लिए पेसिफिक की चिकित्सक टीम के साथ अग्रवाल वाइब्रेंट के सदस्य भी मौैके पर डटे रहे और हर आने वाले को सेवा दी।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus , Pacific Group
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like