GMCH STORIES

एचडीएफसी बैंक के 'विजिल आंटी-एंड ऑफ स्कैम सेल' अभियान ने कान्स लायंस में सिल्वर जीता

( Read 2629 Times)

23 Jun 24
Share |
Print This Page

एचडीएफसी बैंक के 'विजिल आंटी-एंड ऑफ स्कैम सेल' अभियान ने कान्स लायंस में सिल्वर जीता

उदयपुर : भारत के अग्रणी निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपने 'विजिल आंटी-एंड ऑफ स्कैम सेल' (ईओएसएस) अभियान के लिए कान्स लायंस 2024 में सिल्वर जितने की घोषणा की है। अभिनेत्री नोरा फतेही और विजिल आंटी की विशेषता वाले इस सोशल मीडिया अभियान ने अब तक 28 मिलियन से अधिक लोगों तक पहुंच और 22 मिलियन से अधिक व्यू प्राप्त किए हैं। विजिल आंटी एक काल्पनिक सोशल मीडिया चरित्र है जिसे एचडीएफसी बैंक ने डिजिटल धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बनाया है।

 

     एचडीएफसी बैंक ने अपने ईओएसएस अभियान के हिस्से के रूप में अभिनेत्री नोरा फतेही की स्टार पावर का उपयोग धोखेबाजों के तौर-तरीकों को दोहराने और लोगों को इस बात से अवगत कराने के लिए किया कि कैसे कोई आसानी से डीपफेक और धोखाधड़ी के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है। बैंक ने एक नकली ब्रांड बनाया और दर्शकों को 'लुलुमेलॉन' के लिए एक इंस्टाग्राम पेज बनाकर इसकी वैधता पर विश्वास दिलाया, जिससे यह रोमांचक ऑफ़र और डील के साथ एक वास्तविक ब्रांड की तरह लगने लगा। इस अभियान को 'इवेंट्स एंड स्टंट्स' के बेहतरीन उपयोग के लिए प्रतिष्ठित कान्स लायंस में मान्यता दी गई।

 

     एचडीएफसी बैंक के ग्रुप हेड, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर और हेड - डायरेक्ट टू कंज्यूमर बिजनेस, रवि संथानम ने कहा, "हमारे धोखाधड़ी जागरूकता अभियान के लिए कान्स लायंस जीतना इस मुद्दे के बारे में जागरूकता फैलाने की हमारी प्रतिबद्धता को और बढ़ाता है, ताकि ग्राहक डिजिटल धोखाधड़ी का शिकार होने से बच सकें। यह मान्यता हमारे एजेंसी पार्टनर्स, एफसीबीकनेक्ट  (FCBKinnect) की असाधारण रचनात्मक प्रतिभा का प्रमाण है। साथ मिलकर काम करते हुए हम एक अभिनव दृष्टिकोण के साथ एक प्रभावशाली अभियान बनाने को लेकर बहुत ही प्रसन्न हैं। हमारे लिए, एक प्रासंगिक कारण के लिए शक्तिशाली कहानी सुनाना संतुष्टिदायक था और हम इस मुद्दे के बारे में अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

      एचडीएफसी बैंक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और डिजिटल मार्केटिंग प्रमुख जाहिद अहमद ने कहा, "हमें उद्योग के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारकैन्स लायंस के विजेताओं में शामिल होने पर खुशी है। एफसीबीकनेक्ट (FCBKinnect)  अपने भागीदारों के साथ, हमें डिजिटल धोखाधड़ी जागरूकता के लिए अभिनव 'लुलुमेलन- एंड ऑफ स्कैम सेल' अभियान बनाने पर गर्व है, जो आशावादी पूर्वाग्रह की अवधारणा का सूक्ष्म रूप से लाभ उठाता है। धोखाधड़ी की रोकथाम के लिए इस प्रभावशाली अभियान को शुरू करने और आगे बढ़ाने पर हमें गर्व है।"


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like