GMCH STORIES

MLSUको वर्ष 2021-22 हेतु  कुलाधिपति अवार्ड और ट्रॉफी

( Read 2294 Times)

17 May 24
Share |
Print This Page
MLSUको वर्ष 2021-22 हेतु  कुलाधिपति अवार्ड और ट्रॉफी

उदयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को राजभवन में मोहन लाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय, उदयपुर को सत्र 2021-22 के अंतर्गत सर्वश्रेष्ठ विवि के रूप में कुलाधिपति पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी प्रदान की। राज्यपाल मिश्र ने कुलपति समन्वय समिति की बैठक के दौरान विवि को सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय का पुरस्कार प्रदान किया। पुरस्कार विभिन्न मापदंडों पर उत्कृष्ट शैक्षिक, शोध और अनुसंधान गतिविधियों के स्कोर प्रदर्शन के अंतर्गत प्रदान किया गया है। इस अवसर पर वर्तमान कुलपति प्रो. सुनीता मिश्रा ने टॉफी ग्रहण की।

गौरतलब है कि इस दौरान वर्ष 2021-22 मे सुविवि में प्रो. अमेरिका सिंह कुलपति थे व उनके कार्यकाल में विवि में एक्सटेंशन कैंपस, संविधान पार्क, इंजीनियरिंग कॉलेज सहित, नए कोर्सेज सहित कई शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक स्तर के नवाचार किए गए थे। समन्वय समिति ने पूर्व कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह के कार्यकाल की तत्कालीन उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए यह पुरस्कार प्रदान किया हैं।राज्यपाल ने सुविवि कुलपति डॉ. सुनीता मिश्रा, सुखाड़िया विवि के समस्त शिक्षकगणों और स्टाफ को इसके लिए बधाई और शुभकामनाएं प्रदान की । उन्होंने दूसरे विवि को भी इसी तरह शैक्षिक और सह शैक्षिक क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए राजस्थान को उच्च शिक्षा में देश का अग्रणी प्रदेश बनाने के लिए कार्य करने का आह्वान किया।

सुविवि के पुर्व कुलपति के रूप में प्रो. सिंह ने अपने कार्यकाल में असंख्य उपलब्धियां दर्ज की हैं। कुलपति के रूप में नियुक्त होते है प्रो. अमेरिका सिंह ने उच्च शिक्षा से जुड़े अपने व्यापक दृष्टिकोण के साथ सम्पूर्ण प्रदेश में अलग पहचान स्थापति की थी। नवाचार, नवीन योजनाओं -परियोजनाओं, विश्वविद्यालय की अकादमिक उत्कृष्टता सहित असंख्य उपलब्धियां अर्जित करते हुए प्रो सिंह ने सुविवि को देशभर ने एक नई पहचान दी। प्रदेश में प्रथम बार विज्ञान कांग्रेस का आयोजन एवं श्री कल्लाजी वैदिक निजी विश्वविद्यालय का सुविवि में विलय जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं का निर्माण, संविधान पार्क की स्थापना, फेकल्टी ऑफ़ इंजीनियरिंग, फेकल्टी ऑफ़ आर्कीटेक्चर, नार्थ कैम्पस श्रीनाथ सेंटर और एक्सीलेंस, 50 से अधिक नवीन पाठ्यक्रम, सुविवि के मुख्य द्वार के निर्माण के माध्यम से उच्च शिक्षा के राष्ट्रिय परिदृश्य में विशेष ख्याति अर्जित की हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like