GMCH STORIES

GMCH :नर्सिंग डे की पूर्व संध्या  पर हुआ भव्य आयोजन

( Read 2863 Times)

11 May 24
Share |
Print This Page

 GMCH :नर्सिंग डे की पूर्व संध्या  पर हुआ भव्य आयोजन

गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के स्व. नर्मदा देवी अग्रवाल ऑडिटोरियम में दिनांक 11 मई 2024 को अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस पूर्व संध्या पर इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ़ नर्सेज की थीम “हमारे नर्स: हमारा भविष्य देखभाल की आर्थिक शक्ति” धूमधाम के साथ रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ मनाया गया। 

कार्यक्रम की शुरुआत में हॉस्पिटल के नर्सिंग अधीक्षक श्री विजेंद्र सिंह राठौड़ ने समस्त अतिथियों का स्वागत सम्मान करने हेतु पुष्प बुके देकर किया। 

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि वाइस चांसलर डॉक्टर एस के लुहाड़िया एवम अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। टीम उत्सव द्वारा मनमोहक गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ। 

कार्यक्रम में गीतांजलि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने नर्सिंग स्टाफ एवं छात्रों को संबोधित किया और नर्सिंग प्रोफेशन का डॉक्टर की लाइफ में क्या महत्व है इस पर व्याख्यान दिया। 

हॉस्पिटल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्री ऋषि कपूर ने सच्चे मायने में नर्स शब्द का क्या अर्थ होता है और नर्स के जीवन में क्या मूल्य होना चाहिए इस विषय पर प्रकाश डाला।

हॉस्पिटल के मानव संसाधन प्रबंधक डॉ राजीव पंड्या ने अपने शब्दों में उद्बोधन करते हुए कहा की इस बार मदर्स डे और नर्सिंग डे साथ मैं मना रहे हैं और दोनो ही पात्रों की जीवन में कुछ समानताएं हैं इसीलिए मां की ममता और नर्स की क्षमता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा की मदर टेरेसा जब सेवा करके संत बनती है तो यह बात निश्चित है कि ईश्वर तक पहुंचाने का एक मार्ग नर्सिंग भी है। नर से नारायण तक पहुंचने का मार्ग है नर्सिंग।

कार्यक्रम के दौरान हॉस्पिटल के स्टाफ नर्स द्वारा राजस्थानी पंजाबी एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी की गई और छात्रों ने माहौल को रंगीन बना दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की झलक के बीच ऑडिटोरियम छात्रों की आवाज और जोश से गूंज उठा। 

कार्यक्रम मैं गीतांजलि हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर हरप्रीत सिंह, सी ए रोशन जैन फाइनेंस कंट्रोलर, श्री कल्पेश चन्द राजबार डिप्टी जनरल मैनेजर, श्रीमती विजयम्मा अजमेरा प्रिंसिपल नर्सिंग कॉलेज एवं अन्य कई चिकित्सकों की भी उपस्थिति रही। 

ज्ञात है कि गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल दक्षिणी राजस्थान का सबसे बड़ा निजी मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल है एवं हॉस्पिटल समय-समय पर अपने स्टाफ बंधुओ के लिए एम्पलाई इंगेजमेंट हेतु एवं उनके उत्साह को बनाए रखने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करता आ रहा है। कार्यक्रम के अंत में मानव संसाधन प्रबंधक डॉ राजीव पंड्या ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद अर्पित किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती राधिका सुवालका ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : GMCH
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like